Read Gadget Lab for your Daily Dose of the Happenings in the World of Tech. Learn computer, Internet, Networking, Youtube, Laptop &Technology ,Mobile, Flashing, Tips And Tricks In Hindi/English

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के प्रोडक्ट अब ऑनलाइन भी उपलब्ध होंगे। इसके लिए 6 E commerce website से अनुबंध किया गया है। इनमें Amazon ,Flipkart, Paytm mall  Big basket जैसी नामी Company  शामिल है। नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने यह जानकारी दी। पतंजलि ने इसी वर्ष एक हजार करोड़ रुपए की online  बिक्री का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है। कम्पनी ने बोतल वाले पानी, रेडीमेड वस्त्र और जूतों के कारोबार में उतरने की भी घोषणा की है।
patanjali online
patanjali online 

बाबा रामदेव ने बताया कि कम्पनी ने अपने स्वदेशी उत्पादों को अपने ऑनलाइन पोर्टल पर बेचने का प्रयोग किया था जिसके उत्साहजनक परिणाम प्राप्त हुए। दिसंबर में कंपनी ने दस हजार करोड़ रुपए की ऑनलाइन बिक्री की। यह देश की किसी भी एफएमसीजी कंपनी द्वारा एक महीने की ऑनलाइन बिक्री का रिकार्ड है। कम्पनी ग्रामीण उपभोक्ताओं को ध्यान में रख कर अपने रिटेल नेटवर्क का भी विस्तार करने जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके उत्पाद पंद्रह से बीस लाख करियाना स्टोर पर बिकते है और अभी 75 प्रतिशत स्टोर कवर किए जाने बाकी है। बाबा रामदेव ने बताया कि इस साल सेल्स मैनेजर, जोनल मैनेजर और रीजनल मैनेजर स्तर के बीस हजार युवाओं की भर्ती की योजना है।
patanjali online
Patanjali products

बाबा रामदेव ने बताया कि कम्पनी ने हरिद्वार और तेजपुर में पचास हजार करोड़ रुपए के उत्पादों की क्षमता को विकसित कर लिया है। इसके अलावा नोएडा, नागपुर और इंदौर में निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया कि नागपुर में यूनिट शुरू होने अगले वर्ष से एक्सपोर्ट भी किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Bottom Ad [Post Page]